कोरबा(IP News). एसईसीएल प्रबंधन के खिलाफ क्षेत्र के लोगों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। भू-धसान मामले का लेकर आक्रोश इतना बढ़ गया कि विधायक और पुलिस की मौजूदगी में एक महिला ने महाप्रबंधक प्रचालन कल्याणी प्रसाद का काॅलर पकड़ लिया। आवाजें आने लगी मारो- मारो, हालांकि पुलिस व अन्य लोगों ने महिला का दूर किया और अधिकारी को वहां से निकालकर ले गए। यहां बताना होगा कि सोमवार की सुबह एसईसीएल कोरबा परियोजना के अंतर्गत आने वाली सिंघाली की बंद भूमिगत खदान की उपरी जमीन का बड़ा हिस्सा धंस गया था। भू-धसान से आस-पास रहने वालों में दहशत का महौल उत्पन्न हो गया। मौके पर स्थानीय विधायक पुरुषोत्तम कंवर भी पहुंच गए थे। उन्होंने सब एरिया मैनेजर को तलब किया। फिर वार्ता के लिए महाप्रबंधक प्रचालन कल्याणी प्रसाद भी पहुंचे। दरअसल भू-धसान का अंदेशा पहले से था।

एसईसीएल ने कुछ दिनों पहले सर्वे भी कराया था। इसके बावजूद सुरक्षा को लेकर प्रबंधन ने कोई उपाय नहीं किए। भू-धसान के दौरान वहां कोई नहीं था। अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी। भू-धसान की घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी हैं। लोगों में इस बात को लेकर गुस्सा था कि एसईसीएल प्रबंधन ने भू-धसान का अंदेशा होने के बाद भी सुरक्षा के कोई उपाय नहीं किए। वार्ता के दौरान जीएम प्रसाद के असहयोगात्मक रवैये को देखते हुए विधायक श्री कंवर भी खासे नाराज हो गए थे और उन्होंने तल्ख लहजे में कहा था ये लोग तुम्हारे जमीन के मालिक हैं। इसके बाद विधायक ने जीएम को वहां से चले जाने कहा।

श्री प्रसाद जैसे ही अपनी कुर्सी से उठकर जाने लगे एक महिला तेजी से सामने आई और उनका काॅलर पकड़ लिया। बीते दिनों एसईसीएल दीपका क्षेत्र में भी भूविस्थापितों ने अधिकारियों का बंधक बना लिया था। दरअसल इस तरह की स्थिति एसईसीएल प्रबंधन द्वारा समस्याओं के निराकरण में की जाने वाली देरी की वजह से निर्मित हो रही हैं।

  • Website Designing