कोरबा (आईपी न्यूज)। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) प्रबंधन ने मानसून के मद्देनजर तैयारी शुरू कर दी है। ताकि बरसात के दौरान कोयला उत्पादन, प्रेषण व अधिभार हटाव में कोई बाधा न आए।

इसी क्रम में एनसीएल के अमलोरी क्षेत्र की टीम मॉनसून आने के काफी पहले से सक्रिय होकर आवश्यक तैयारियों में जुटी है। मानसून के दौरान कोयले की अबाध आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु हॉलरोड पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाता है और अमलोरी क्षेत्र ने इस दिशा में सफलतापूर्वक कार्य किया है। ज्ञात हो कि खदान से कोयला यार्ड तक कोयले का परिवहन डंपर के माध्यम से हॉलरोड से होते हुए ही किया जाता है।

एनसीएल अमलोरी द्वारा 2.5 किलोमीटर लंबाई की केन्द्रीय सड़क जोकि खदान को जाने वाले अलग अलग मार्गों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क है तथा तुर्रा तक जाने वाली सड़क तैयार की जा चुकी है। अमलोरी क्षेत्र में निकट भविष्य में 190 टन क्षमता वाले डंपर के चलने की संभावना को ध्यान में रखते हुए सड़क की चैड़ाई को लगभग 30 मीटर रखा गया है।

हॉलरोड के दोनों ओर नालियों की व्यवस्था भी की गई है ताकि बरसात से समय पानी को हॉलरोड के किनारों से दूर बहाया जा सके।
सुरक्षा पहलुओं को ध्यान में रखते हुए उठाया गया यह कदम न केवल उत्पादकता को बढ़ावा देगा बल्कि एनसीएल के संचालकों के कार्य को सुगम बनाएगा।

  • Website Designing