भोपाल। देश में कोरोना वायरस (COVID-19) के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। केंद्र और राज्य सरकारें इससे निपटने के लिए अपनी तरफ से हरसंभव कोशिश कर रही हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता रामेश्वर शर्मा ने कोरोना को लेकर एक ऐसा दावा किया है जो चर्चा का विषय बन गया है। रामेश्वर शर्मा ने दावा किया है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण कार्य शुरू होने के साथ ही कोरोना वायरस महामारी का अंत भी शुरू हो जाएगा।

रामेश्वर शर्मा ने कहा कि भारत समेत संपूर्ण विश्व जिस संक्रमण रोग से गुजर रहा है, उसे रोकने के लिए हम लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो कर ही रहे हैं। साथ ही हम लोग अपने-अपने आराध्य का भी स्मरण कर रहे हैं। इसलिए भारत के लिए और समस्त मानव संस्कृति की रक्षा करने वाले भगवान श्रीराम का मंदिर बने, ये सर्वोच्चय न्यायलय ने बोल दिया है। सर्वोच्चय संस्था पर सबकी आस्था है। भारत के संपूर्ण जनमानस ने इसका स्वागत किया है।

बीजेपी नेता ने आगे कहा कि उस समय भगवान राम का अवतरण राक्षस वध के लिए हुआ था। उन्होंने कहा कि जैसे ही 5 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू होगा, वैसे ही कोरोना जैसे महामारी और संक्रमण का भी विनाश होना शुरू हो जाएगा। मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने आगे दावा किया कि राम मंदिर के निर्माण के साथ ही कोरोना महामारी का भी खात्मा शुरू हो जाएंगा। उन्होंने कहा कि जैसे भगवान राम का राक्षस के वध के लिए अवतरण हुआ था, वैसे ही इस आपदा खात्मा राम मंदिर निर्माण से होगा।
5 अगस्त से राम मंदिर का निर्माण शुरू

बता दें कि अयोध्या में तमाम साधु संतों को जिस बात का लंबे समय से बेसब्री से इंतजार था आखिरकार वो पूरी हो गई। भव्य राम मंदिर के शिलान्यास के लिए 5 अगस्त की तारीख को फाइनल कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का बखूबी पालन किया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरि ने बुधवार को पुणे में कहा कि शिलान्यास समारोह में 150 आमंत्रितों सहित 200 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे।

कोरोना के रिकॉर्ड 45 हजार से अधिक मामले आए सामने

देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 45 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं, जिससे इसके संक्रमितों की संख्या 12.38 लाख के पार हो गई है। इस दौरान में सर्वाधिक 1129 लोगों की मौत हुई है जिससे मृतकों की संख्या 29,861 पर पहुंच गई है। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 45,720 मामलों की पुष्टि हुई, जिससे संक्रमितों की संख्या 12,38,635 हो गई। इस दौरान 29,557 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर अब तक 7,82,607 लोग कोरोना से मुक्ति पा चुके हैं। पहली बार एक दिन में 29,557 लोग स्वस्थ हुए हैं। देश में अभी कोरोना संक्रमण के 4,26,167 सक्रिय मामले हैं।

  • Website Designing