रायपुर (आईपी न्यूज़)।
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान रायपुर ने कोरोना वायरस के सात नए पॉजीटिव केस पाए जाने की पुष्टि की है। यह सभी कटघोरा के निवासी हैं। इन्हें नौ अप्रैल की देर रात एम्स में भर्ती करने की तैयारी चल रही थी। इन सात नए केस के बाद अब एम्स में कुल नौ एक्टिव केस हो जाएंगे। एम्स प्रबंधन ने सभी प्रदेशवासियों से अपील की है कि घबराने की आवश्यकता नहीं है। एम्स बड़ी संख्या में कोरोना वायरस पॉजीटिव रोगियों के लिए भी पूरी तरह से तैयार है।
एम्स द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार कटघोरा के सैंपल टेस्टिंग के लिए एम्स भेजे गए थे जिसमें से सात सैंपल पॉजीटिव पाए गए हैं। इनमें छह पुरुष और एक महिला रोगी शामिल है। इन सभी को देर रात एम्स में भर्ती करने की तैयारी की जा रही थी। अब कोरोना वायरस के कुल केस की संख्या 18 हो गई है जिसमें नौ पहले ही ठीक होकर होम क्वारेंटाइन में हैं जबकि एक्टिव केस 09 हो गए हैं। पूर्व में एम्स में भर्ती दो रोगियों की स्थिति स्थिर बनी हुई है।
निदेशक प्रो. (डॉ.) नितिन एम. नागरकर ने सभी प्रदेशवासियों से अनुरोध किया है कि सात नए केस मिलने के बाद भी घबराने की आवश्यकता नहीं है। एम्स प्रबंधन की ओर से आयुष भवन में कोरोना वायरस के 200 रोगियों के लिए पर्याप्त व्यवस्था है और इसे आवश्यकता पड़ने पर 500 बैड तक किया जा सकता है। अभी तक सिर्फ एक कलस्टर में कोरोना वायरस के पॉजीटिव रोगी मिल रहे हैं कहीं भी स्टेज थ्री के लक्षण दिखाई नहीं दे रहे हैं। ऐसे में किसी को भी परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। एम्स के पास पर्याप्त मात्रा में टेस्टिंग किट्स, पीपीई किट्स, मास्क और दवाइयां उपलब्ध हैं।

  • Website Designing