कोरबा (आईपी न्यूज़)। लंदन रिटर्न कोरोना वायरस संक्रमित युवक ने किन-किन लोगों से सम्पर्क किया या वह किन-किन लोगों के सम्पर्क में आया है। इसकी पूरी जानकारी जुटाने में प्रशासन ने अपनी ताकत झोंक दी है। कलेक्टर किरण कौशल ने स्वयं इसकी कमान संभाल ली है। मंगलवार को युवक के निवास स्थान वाले पूरे इलाके रामसागर पारा को पूर्णतः लाॅकडाउन कर दिया गया है। पूरे इलाके को सेनेटाइज करने में नगर निगम के 5 दस्तों ने सुबह से लेकर दोपहर तक गली, कूचों के साथ-साथ लोगों के घरों में भी दवाओं का छिड़काव किया है। कलेक्टर ने संक्रमित युवक के सम्पर्क में आने वाले लोगों की ट्रेकिंग के लिये छह अधिकारियों की टीम गठित की है। जो पूरे दिन लोगों से सम्पर्क कर छात्र की काॅन्टेक्ट हिस्ट्री की जानकारी लेते रहे। छात्र से सीधे सम्पर्क में आने वाले ड्राइवर्स और उनके परिवारों सहित घर पर काम करने वाले गार्ड को भी क्वारेंटाइन सेंटर में रख दिया गया है और इन लोगों के सम्पर्क में आने वालों की जानकारी भी इकट्ठी की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने मौजूदा परिस्थितियों में शहर की कानून व्यवस्था की पूरी जिम्मेदारी सम्भाल ली है। 18 मार्च को लंदन से आये इस छात्र की कोरोना पाॅजीटिव रिपोर्ट मिलते ही तत्काल कार्यवाही करते हुए रामसागर पारा स्थित घर की ओर जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है। सभी सड़कों पर बेरिकेड्स लगाकर आमजनों को उन सड़कों से आवागमन की मनाही की जा रही है। सभी प्रवेश सड़कों पर पुलिस के जवानों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है।
कलेक्टर बोलीं- घबरायें नहीं : कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने वर्तमान परिस्थितियों में जिलावासियों से संयम बरतने और अपने घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि लोग घबरायें नहीं, जिला प्रशासन कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

  • Website Designing