नागपुर (आईपी न्यूज)। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से चंद्रपुर, वणी, माजरी एवं बल्लारपुर क्षेत्र के महाप्रबंधक आभाष चन्द्र सिंह, वी के गुप्ता, उदय कावले तथा एस डे ने मंगलवार को चंद्रपुर के जिलाधिकारी डॉ कुणाल खेमनार को 25 लाख रुपये का चेक सौंपा। इस राशि का उपयोग कोरोना वायरस के वर्तमान संकट में गरीबों और बेघरों के भोजन हेतु किया जायेगा।
उल्लेखनीय है कि वेकोलि ने सीएसआर के तहत,अपने कमांड क्षेत्र के महाराष्ट्र स्थित तीन जिलोंय नागपुर, चंद्रपुर तथा यवतमाल एवं मध्यप्रदेश के दो जिलोंय छिंदवाड़ा एवं बैतूल जिले के जरूरतमंदों के लिए 25-25 लाख रुपये का प्रावधान किया है।सम्बन्धित जिलाधिकारी के माध्यम से इन जिलों के आसपास के गरीबों एवं बेघरों को एक-एक राहत बैग/किट में नमक, हल्दी, मिर्च एवं धनिया पाउडर, खाने का तेल, चीनी, चाय, पोहा, रवा, बेसन, तुअर दाल, साबुन, आलू, प्याज इत्यादि दिये जायेंगे।
इसके अलावा कम्पनी ने इन पांच जिलों में स्थित अपने 10 क्षेत्रों के आसपास रहने वाले गरीबों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रत्येक क्षेत्र हेतु लगभग 2.5 लाख रुपये का प्रावधान किया है, ताकि भोजन के रूप में इनलोगों को तुरंत राहत मिल सके। इसके अतिरिक्त कम्पनी-कर्मी एवं उनके परिवार के सदस्य भी स्वेच्छा से क्षेत्रों में गरीबों की मदद कर रहे हैं।कम्पनी के 10 क्षेत्रों तथा नागपुर स्थित मुख्यालय के आसपास गरीबों-बेघरों को पिछले सप्ताह से भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।
नागपुर क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों को पीने का पानी कोल नीरष्निःशुल्क उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसी तरह, वेकोलि के कमांड एरिया के आसपास जरूरतमंदों को फेसमास्क भी प्रदान किये गये हैं।

  • Website Designing