कोरबा (IP News). महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड ( एमसीएल) प्रबंधन को हड़ताली कामगारों की आठ दिनों की वेतन कटौती के मामले में झुकना पड़ा है। श्रमिक संगठनों द्वारा वेतन कटौती का आदेश वापस नहीं लेने की स्थिति 24 जुलाई को पूरे एमसीएल में हड़ताल का नोटिस थमाया था।

गुरुवार को श्रमिक संगठनों के नेताओं और प्रबंधन की वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए वार्ता हुई। इसमें सीएमडी बीएन शुक्ला सहित अन्य अधिकारी और श्रमिक नेताओं में इंटक के एससी प्रधान, बीएमएस के एसके माझी, एचएमएस के एसपी बेहरा, एटक से अनीत चक्रवर्ती सम्मिलित हुए। चर्चा के बाद प्रबंधन आठ दिनों की वेतनी कटौती का आदेष वापस लेने की बात कही। इधर, प्रबंधन के इस निर्णय पर 24 जुलाई की हड़ताल को भी वापस ले लिया गया है।

यहां बताना होगा कि कमर्शियल माइनिंग सहित पांच अन्य मुद्दों को लेकर 2 से 4 जुलाई तक देश के कोयला उद्योग में कामबंद हड़ताल हुई थी। जानकारी के अनुसार इस हड़ताल में एमसीएल से 20 हजार में 16 हजार से ज्यादा कामगारों ने भागीदारी की थी। एमसीएल प्रबंधन ने हड़ताल में शामिल कामगारों का आठ दिनों का वेतन काटने संबंधी आदेश जारी किया था। श्रमिक संगठनों के पदाधिकारियों ने कहा था कि हड़ताल लीगल थी, ऐसे में 8 दिनों की वेतन कटौती का आदेश उचित नहीं है।

  • Website Designing