सिंगरौली। मध्यप्रदेश के सिंगरौली में रिलायंस शासन पावर प्लांट का ऐश डेम अचानक से फूट गया। बांध फूटने के बाद राखयुक्त पानी ने वहां कई एकड़ जमीन को अपनी जद में ले लिया. जिससे क्षेत्र में हडकंप मच गया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और चार ग्रामीण बहकर लापता हो गए हैं। उनकी तलाश की जा रही है।
इस एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर देखने को मिला है। कई मकान भी राख के दलदल में समाहित हो गए। शुक्रवार शाम हुई घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंची। परियोजना प्रबन्धन, प्रशासनिक अधिकारियों-कर्मचारियों व ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव कार्य प्रारम्भ किया गया। जिला कलेक्टर सिंगरौली केव्हीएस चौधरी और पुलिस अधीक्षक टीके विद्यार्थी मौके पर आपदा प्रबन्धन की निगरानी में लगे हैं। घटना की जांच के आदेश दिये गए हैं।
सिंगरौली कलेक्टर के अनुसार घटना में कुल आधा दर्जन ग्रामीण लापता थे। इनमें दो के शव शनिवार को निकाले गए। लगभग आधा दर्जन मवेशी निकाल लिये गये हैं। एनडीआरएफ वाराणसी की तीस सदस्यीय टीम, एसडीआरएफ की टीम और जिला प्रशासन की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है। ड्रोन कैमरे और वाटर बोट का इस्तेमाल किया जा रहा है। घटना के कारणों की जांच प्रारम्भ करा दी गयी है। घटना में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ विधि सम्मत सख्त कार्रवाई सुनिश्चित होगी। इसके एस्सार और एनटीपीसी का राखड़ बांध भी फूट चुका है।

  • Website Designing