सिंगरौली (आईपी न्यूज)। भारत सरकार की मिनी रत्न कम्पनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का भव्य आयोजन किया। एनसीएल मुख्यालय स्थित अधिकारी क्लब में आयोजित कार्यक्रम में एनसीएल के निदेशक (तकनीकी/संचालन) गुणाधर पाण्डेय बतौर मुख्य अतिथि एवं निदेशक (वित्त) नाग नाथ ठाकुर व निदेशक (कार्मिक) बिमलेन्दु कुमार बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल हुए।
अपने मुख्य अतिथीय उदबोधन में गुणाधर पाण्डेय ने कहा कि एनसीएल प्रबंधन नारी शक्ति को सशक्त करने हेतु तत्पर है परंतु हमारा प्रयास आपकी आत्म विश्वास एवं लगन पर निर्भर करता है स उन्होंने कोयला जगत में नारी शक्ति के योगदान को स्मरण किया और कार्यक्रम में आये महिला कर्मियों को बेहतर कार्य के लिये प्रेरित किया। उन्हांेने यह भी कहा कि महिला सशक्तीकरण के लिये एनसीएल प्रबंधन पूर्णत कटिबद्ध है।
निदेशक (वित्त) श्री नाग नाथ ठाकुर ने नारी शक्ति को नमन करते हुए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर उपस्थित महिला कर्मियों को बधाई दी। साथ ही कम्पनी के प्रत्येक कार्य क्षेत्र में सहयोग करने के लिए नारी शक्ति के प्रति आभार भी व्यक्त किया। अपने सम्बोधन में बिमलेन्दु कुमार ने कहा कि एक लोक उपक्रम होने के नाते कम्पनी में किसी भी तरह का कोई लिंग आधारित भेदभाव नही है। साथ ही उन्होने पौराणिक एवं ऐतिहासिक तथ्यों के आधार पर देश को नारी अस्मिता के प्रति हमेशा से ही अनुकूल बताया। कार्यक्रम के दौरान यह घोषणा की गई कि अब ड्रगलाइन मशीनो की कमान भी महिला कर्मी संभाल सकेंगी।
इस अवसर पर महिला अस्मिता को समर्पित, नाट्य, गायन एवं नृत्य आधारित कई कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसे एनसीएल की महिला कर्मियों एवं एनसीएल वितपोषित विद्यालयों की शिक्षिकाओं ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के दरमियान एनसीएल की क्षेत्र/इकाइयों की इस वर्ष की उत्कृष्ट महिला कर्मियों को पुरस्कृत भी किया गया।
इस अवसर पर महाप्रबंधक (कार्मिक) चार्ल्स जूस्टर ने वर्ष के दौरान महिला सशक्तिकरण की दिशा में एनसीएल के प्रयासों से सभा को परिचित कराया। अतिथियों का स्वागत श्रीमती नीना पेटकर ने किया एवं कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती कविता गुप्ता द्वारा किया गया।

  • Website Designing