Tuesday, September 17, 2024
Home Coal प्रशिक्षु IAS अधिकारियों ने खदान के अंदर की मोनो रेल की सवारी,...

प्रशिक्षु IAS अधिकारियों ने खदान के अंदर की मोनो रेल की सवारी, खनन तकनीक से हुए रूबरू

 

धनबाद। भारतीय प्रशासनिक सेवा-2019 बैच के प्रशिक्षु अधिकारियों का दल इन दिनों 45 दिन के भारत भ्रमण पर है। यह दल धनबाद पहुंचा है। प्रशिक्षु अधिकारियों ने मंगलवार को बीसीसीएल की मुनीडीह स्थित गहरी भूमिगत खदान में उतर कर कोयला खनन की तकनीक से रूबरू हुए। वे खदान के अंदर मोनो रेल पर सवार होकर पहुंचे।

भारत भ्रमण पर निकले वर्ष 2019 बैच के प्रशिक्षु आइएएस अधिकारियों की 12 सदस्यीय टीम मंगलवार को मुनीडीह पहुंची। यहां कोयला खदान से होने वाले कोयला खनन की प्रक्रिया से अवगत हुए। आइएएस की मसूरी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रह युवा अधिकारियों की टीम 45 दिनों के भारत भ्रमण पर निकली है। मौके पर बीसीसीएल के एचआरडी महाप्रबंधक पी चंद्रा ने गाइड की भूमिका निभाई। चंद्रा ने कोयला खनन की जानकारी दी।

मुनीडीह के भूमिगत 15 नंबर सिम में यह टीम मोनो रेल की यात्रा की। मशीन से कोल कटिंग को देखकर काफी प्रभावित हुए। भ्रमण करनेवाली टीम में प्रशिक्षु आइएएस नवीन मालारापू, आनंद सुरेश गोविंद, विष्णु राज पी, अर्जुन मोहन अमित एम पी, फुव्वर्मन ब्रम्हा, सी विष्णु, विभा मिश्रा, पमिल ओविया, सुलेखा लक्ष्मी एस आर, सलोनी शर्मा व प्रिंस शामिल थे। मुनीडीह के प्रभारी जीएम अरिंदम मुस्तफी ने आइएएस टीम का स्वागत किया।

  • Website Designing