कोरबा (आईपी न्यूज)। शनिवार को राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने जिला प्रशासन तथा विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों के अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस की रोकथाम तथा लाॅकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद को लेकर बैठक की। बैठक में कलेक्टर किरण कौशल, पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, एडीएम संजय अग्रवाल आदि शामिल हुए। श्री अग्रवाल ने कहा कि प्रशासन के पास आकस्मिक तौर पर 500 मरीजों के इलाज की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए नवनिर्मित ई.एस.आई. हाॅस्पिटल, श्रृष्टि हाॅस्पिटल, बालाजी ट्रामा सेंटर जैसे संस्थानों का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने सभी मूलभूत तथा बुनियादी सुविधाओं और सेवा को भी दुरुस्त रखने कहा। मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों के मद्देजनर जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करे कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे और हर जरूरतमंद को भोजन, राशन आदि उपलब्ध हो सके। बाहर से आकर मजबूरन फंसे हुए लोगों जिनमें ड्राइवर, हमाल और अन्य दैनिक भोगी मजदूरों के लिए भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बाहर से खाद्य सामग्री लेकर आने वाले वाहनों को न रोका जाए ताकि वाजिब कीमत पर लोगों को किराना व अन्य सामान मिल सके। पशु आहार की उपलब्धता सुनिश्चित करने के सम्बंध में जयसिंह अग्रवाल ने निर्देशित किया कि बाहर से आने वाले भूसा अथवा पैरा कुट्टी के ट्रकों को न रोका जाए ताकि दुग्ध व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों की दिक्कतों का समाधान हो सके।
औद्योगिक प्रतिष्ठानों को सौंपे जिम्मेदारी
जयसिंह अग्रवाल ने कलेक्टर को निर्देशित करते हुए कहा कि भोजन व्यवस्था के लिए कोरबा अंचल स्थित समस्त औद्योगिक प्रतिष्ठानों को युद्धस्तर पर तैयारी करने की जिम्मेदारी सौंपे। राजस्व मंत्री ने बैठक में उपस्थित समस्त औद्योगिक प्रष्ठिानों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में उत्पन्न हुई विषम परिस्थितियों से निपटने के लिए वे जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें। बैठक के दौरान जयसिंह अग्रवाल ने कलेक्टर को अपनी विधायक निधि से क्षेत्र की जरूरतों के अनुरूप एक करोड़ रुपये तक की राशि का उपयोग करने की सहमति भी प्रदान की।
इनकी थी उपस्थिति
बैठक में महापौर राजकिशोर प्रसाद, एस.ई.सी.एल. के महाप्रबंधक एस.के. पाल, एसईसीएल कुसमुण्डा के महाप्रबंधक रंजन प्रसाद साहू, एनटीपीसी के मानव संसाधन सह महाप्रबंधक एसएस दास, विद्युत उत्पादन कंपनी कोरबा के मुख्य अधियंता एसके बंजारा, कोरबा थर्मल पाॅवर स्टेशन के मुख्य अभियंता एसके मेहता, मुख्य अभियंता पीके जैन, लैंको से डीके तिवारी, आईओसी के उत्कर्ष दीप, एसीबीआईए. के वािरष्ठ महाप्रबंधक संजय मालवीय और बालको के सह महाप्रबंधक अजय शर्मा सहित महेश भावनानी, कोरबा अग्रवाल सभा के अध्यक्ष व कोरबा जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष श्रीकांत बुधिया आदि उपस्थित थे।

  • Website Designing