कोरबा (आईपी न्यूज)। मंगलवार को विधानसभा डा. चरणदास महंत कुछ अलग की मूड में नजर आए। उन्होंने कोरबा जिले के निकायों के नवनिर्वाचित पार्षदों को नसीहत दी। पदभार ग्रहण समारोह में उन्होंने अपने संबोधन के दौरान जमकर चुटकियां भी ली। इस दौरान राजाीव गांधी इंडोर आॅडिटोरिम न केवल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा बल्कि जमकर ठहाके भी लगे। डा. महंत ने कहा कि कई बार हम गलत कह जाते हैं। पावर का नशा जल्दी चढ़ जाता है। कबीर जी एक दोहे का जिक्र किया और कहा कि चुनाव कोई खेल नहीं है कि आप जीत जाओ और लोगों को भूल जाओ। आपको जिन्होंने वोट दिया है उसकी पीड़ा और दर्द का ख्याल रखना होगा। इसका अनुभव करोेगे तो उनके दिलों में रहोगे। उन्होंने कहा मीठा और प्यार से बोलें। हार जीत लगी रहती है। मैं भी कई बार हारा और कई बार जीता।
रेणु अग्रवाल की जमकर की तारीफ
डा. महंत ने निवर्तमान महापौर रेणु अग्रवाल की खूब तारीफ करते हुए इस बहुरानी ने अपने घर पर बर्तनों को मांजने के साथ ही शहर की गलियों को भी मांजा है। 5 वर्षों के कार्यकाल में इन्होंने जगह- जगह पहुंचकर बेहतर कार्य किया है। इसी बीच डा. महंत ने चुटकी लेते हुए कहा इनके पति विधायक और मंत्री हैं। ऐसे में पैसों की कोई कमी नहीं थी। सरकारी पैसा तो था ही इनकी जेब में भी पैसा रहा है।
लखन को धन्यवाद इन्होंने हमारा साथ दिया
विधानसभा अध्यक्ष डा. महंत ने कहा बुरा न मानें तो लखनलाल देवांगन को धन्यवाद देना चाहता हूं। इसलिए नहीं की इन्होंने हमारा साथ दिया। बल्कि इसलिए कि अपने लोगों को जीताने के लिए इन्होंने खूब काम किया। शांतिपूर्ण व अच्छे वातावरण में पूरा चुनाव निपटा और बेहतर रिजल्ट आया।
रितु तुमसे नहीं मिला, लेकिन तुमको जानता हूं
अपने उदबोधन के दौरान डा. महंत ने कई लोगों का जिक्र किया। दर्षक दीर्घा में बैठी और भाजपा की महापौर उम्मीदवार रही रितु चौरसिया की ओर देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि रितु तुमसे नहीं मिला, लेकिन तुमको जानता हूं। फिर पूछा तुम चुन्नीलाल जी की क्या लगती हो। रितु ने बताया वो उनकी पोती हैं। डा. महंत ने कहा वो मेरे पिताजी के साथ चुनाव लड़ते थे। हम लोग एक परिवार के हैं। तुम्हारा सम्मान रखा जाएगा और ख्याल भी। तुम केवल एक वोट से हारी हो।

  • Website Designing