नागपुर (आईपी न्यूज)। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (वेकोलि) मुख्यालय में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की 207 वीं तिमाही समीक्षा बैठक राजभाषा कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष एवं कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्र की अध्यक्षता में संपन्न हुई।
अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक राजीव रंजन मिश्र ने संसदीय राजभाषा समिति की तीसरी उपसमिति द्वारा दिए गए निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के के निर्देश दिए। श्री मिश्र ने कंपनी में राजभाषा हिंदी में पत्राचार को बढ़ाने और गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्धारित राजभाषा लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी महाप्रबंधकोंध्विभागाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने राजभाषा हिंदी में अधिकतम कामकाज और पत्राचार करने को कहा।
बैठक में निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (संचालन) मनोज कुमार एवं निदेशक तकनीकी (योजना व परियोजना) अजित कुमार चैधरी, महाप्रबंधक (कार्मिकध्राजभाषा प्रमुख) आरजी गेडाम एवं समस्त महाप्रबंधकध्विभागाध्यक्ष, क्षेत्रीय नोडल राजभाषा अधिकारी और राजभाषा सलाहकार समिति के सदस्य उपस्थित रहे।
बैठक में महाप्रबंधक (कार्मिकध्राजभाषा प्रमुख) आरजी गेडाम ने स्वागत संबोधन दिया। सहायक प्रबंधक (राजभाषाध्जनसम्पर्क) डॉ. मनोज कुमार ने पीपीटी के माध्यम से कंपनी मुख्यालय एवं सभी क्षेत्रों की गत तिमाही की समीक्षा रिपोर्ट प्रस्तुत की और कंपनी में राजभाषा की बढ़ोत्तरी के लिए किए जा रहे कार्यों से सभी को अवगत करवाया। बैठक में उपस्थित सभी को हिंदी साहित्य की पुस्तकें वितरित की गई।

  • Website Designing