file photo

हरियाणा कुरुक्षेत्र के एक चायवाले को तब जोरदार झटका लगा जब उसने लोन लेने के लिए बैंक से संपर्क किया। बैंक द्वारा उसके बारे में दी गई जानकारी से उसके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा क्योंकि उसके लोन का आवेदन बैंक द्वारा रिजेक्ट कर दिया और बदले में उसे बताया कि आप बैंक के डिफॉल्टर हैं और आपके ऊपर पहले से ही 50 करोड़ रुपये बकाया है।

हरियाणा में सड़क किनारे चाय बेचने वाले का नाम राजकुमार है जो कोरोना वायरस की महामारी के कारण उपजे हुए संकट के कारण अपने और अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए संघर्ष कर रहा है। इसलिए अपनी जरूरतों को पूरा करने और नया व्यवसाय शूरु करने के लिए उसने लोन लेने के लिए बैंक से संपर्क किया।

बैंक में लोन  के लिए जब उसने आधार कार्ड और अन्य जरूरी कागजात जमा कराये तो उसका लोन रद्द करते हुए बैंक ने उसको बताया कि आप डिफॉल्ट होने की वजह से आपको लोन नहीं दिया जा सकता क्योंकि आपके ऊपर पहले से ही 50 करोड़ रुपये बकाया हैं।

राजकुमार ने एएनआई से कहा कि उसके पूरे परिवार के लालन-पालन की जिम्मेदारी उस पर ही है। इसलिए उसने पैसों का इंतजाम करने के लिए लोन के लिए आवेदन किया था। राजकुमार ने आगे कहा कि इसके पहले उसने कभी भी लोन नहीं लिया है इसलिए उस पर 50 करोड़ रुपये कैसे बकाया है इस बारे में उसे कुछ मालुम नहीं है।

  • Website Designing