बिलासपुर। केंद्रीय मंत्री ने कहा, मंत्रालय ने उड़ान योजना के तहत एलायंस एयर को बिलासपुर-भोपाल (Bilaspur to Bhopal Aur Service) रूट अवार्ड कर दिया है। इसका संचालन जल्दी ही शुरू होगा। दोनों शहरों के बीच यह कनेक्शन बिलासपुर की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाएगी जो छत्तीसगढ़ का महत्वपूर्ण वाणिज्यिक केंद्र है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने इस फैसले का स्वागत किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, छत्तीसगढ़ को हवाई सेवा का असल फायदा तभी मिलेगा जब बिलासपुर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों से जोड़ा जाएगा। यात्रियों की अधिक संख्या होने से आर्थिक रूप से भी ऐसा करना ज़्यादा लाभप्रद विकल्प होगा।

उन्होंने आशा जताई है की केंद्र सरकार इस पर विचार करेगी। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विमान सेवा को मंजूरी देने के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है। बिलासपुर सांसद अरुण साव ने कहा, उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव से मिलकर इसकी पहल की थी। वहीं बिलासपुर में हवाई सेवा के लिए महीनों से आंदोलनरत हवाई सेवा जनसंघर्ष समिति ने कहा कि महानगरों तक विमान सेवाएं शुरू होने तक आंदोलन जारी रहेगा।

अभी दो माह का वक्त लगेगा बताया जा रहा है, मंजूरी के बाद भी विमान सेवा को शुरू होने में लगभग दो माह का समय लगेगा। एलायंस एयर के अधिकारियों की टीम चकरभाठा एयरपोर्ट का निरीक्षण करने आएगी। इसके साथ ही कंपनी अपना सेटअप तैयार करेगी।

  • Website Designing