Coal India
Coal India

कोलकाता। गैर अधिकारी कोल कर्मियों के अधिकारी बनने के लिए निर्धारित कैडर स्कीम में बदलाव किया जा रहा है। 11 मई को होने वाली बैठक में इससे संबंधित नई प्रमोशन पाॅलिसी की प्रस्तुति दी जाएगी। यह बैठक वर्चुअल तरीके से होगी। इसमें सीआईएल चेयरमैन, निदेशक तकनीक, निदेशक कार्मिक एवं औद्योगिक संबंध सहित जेननेस्ट टीम के अजिथ पोण, मेघा गंभीर, अंशु मिश्रा की भागीदारी होगी।

इधर, कैडर स्कीम के नए प्रस्ताव का विरोध भी हो रहा है। नए प्रस्ताव के अनुसार अब 15 साल के अनुभव की आवश्यकता होगी। डिप्लोमा कर्मियो के लिए 18 साल का अनुभव नए प्रस्ताव में शामिल किया गया है। पहले कर्मचारी से अधिकारी बनने के लिए कैडरवार अलग- अलग अुनभव की जरूरत होती थी। मसलन कार्मिक कैडर के लिए तीन साल का अनुभव मांगा जाता था। लिखित परीक्षा में अंकों को लेकर भी बदलाव किया गया है। बताया जा रहा है गैर अधिकारी कर्मियों के अधिकारी बनने के कोटे में पहले ही कटौती की जा चुकी है। नए प्रस्ताव के लागू होने से इसमें और कठनाई होगी।

सोशल मीडिया पर अपडेट्स के लिए Facebook (https://www.facebook.com/industrialpunch) एवं Twitter (https://twitter.com/IndustrialPunchपर Follow करें …

  • Website Designing