CIL Head Office
CIL Head Office

नई दिल्ली, 07 सितम्बर। ऑल इंडिया कोल पेंशनर्स एसोसिएशन (AICPA) और ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ कोल एक्जीक्यूटिव्स (AIACE) ने कोल इंडिया कार्यालय, कोलकाता और सिंगरेनी कोलियरी कार्यालय, हैदराबाद के समक्ष एक दिवसीय प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

एआईएसीई और एआईसीपीए के संयोजक पीके सिंह राठौर ने बताया कि एआईएसीई और एआईसीपीए के बैनर तले देश के विभिन्न हिस्सों से कार्यरत और सेवानिवृत्त कोयला अधिकारी और कोयला पेंशनभोगियों ने अपनी मांगों की पूर्ति के लिए 30 अक्टूबर, 2023 को प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। मांगे इस प्रकार है :

  • राष्ट्रीय कोयला वेतन समझौता (एनसीडब्ल्यूए-) के कार्यान्वयन के बाद उत्पन्न वेतन विवाद का समाधान
  • कोयला खदान पेंशन योजना के पुनर्गठन (18 मार्च, 2020 को संसद में प्रस्तुत) और पेंशन में वृद्धि के लिए लोक लेखा समिति की 12वीं रिपोर्ट में निहित सुझावों पर शीघ्र कार्यान्वयन
  • कार्यकारी अधिकारियों और गैर-कार्यकारी सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए अंशदायी पोस्ट-रिटायरमेंट मेडिकल योजना का सुचारू कार्यान्वयन और कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बदले हुए परिदृश्य में चिकित्सा उपस्थिति नियमों में प्रासंगिक संशोधन

श्री राठौर ने आगे बताया कि दिसंबर 2019, जुलाई 2022 और दिसंबर 2022 में जंतर-मंतर, नई दिल्ली, 27 मार्च, 2023 को वाराणसी में भी प्रदर्शन किया गया था।

  • Website Designing