इंडिया ग्‍लोबल फोरम (India Global Forum)और वर्ल्‍ड गवर्नमेंट समिट (World Governments Summit) ने उभरती अर्थव्‍यवस्‍था कार्यक्रम विकसित करने के लिए एक आशय पत्र पर हस्‍ताक्षर किए हैं। यह कार्यक्रम सरकारी अधिकारियों, व्‍यापारिक नेताओं, अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञ सहित प्रमुख पक्षों को सतत आर्थिक वृद्धि, भू-आर्थिक दृष्टिकोण और नवाचार समाधान पर उच्‍चस्‍तरीय चर्चा में सहायक होगा।

यह भागीदारी विचार नेतृत्‍व, उभरती प्रवृत्तियों पर अनुसंधान विकास तथा अल्‍पविकसित और विकासशील देशों से संबंधित अवसरों को बढ़ावा देने पर ध्‍यान केंद्रित करेगी। यह कार्यक्रम भावी सरकारों के क्षेत्र के लिए डेटा के निरंतर विस्‍तार का भी काम करेगा।

इंडिया ग्‍लोबल फोरम के संस्‍थापक और अध्‍यक्ष मनोज लाडवा और विश्‍व सरकारों की शिखर बैठक के प्रबंध निदेशक मोहम्‍मद अल शरहान ने संयुक्‍त अरब अमीरात के कृत्रिम बुद्धिमत्ता तथा डिजिटल अर्थव्‍यवस्‍था के राज्‍य मंत्री और विश्‍व सरकारों की शिखर बैठक संगठन के उपाध्‍यक्ष की उपस्थिति में आशय पत्र पर हस्‍ताक्षर किए।

विश्‍व सरकार शिखर बैठक संगठन वैश्विक, निष्‍पक्ष, गैर-लाभ संगठन है, जो भावी सरकारों को स्‍वरूप देने के लिए समर्पित है। इस शिखर बैठक में अपनी विभिन्‍न गतिविधियों में सरकारों की नई पीढ़ी की कार्यसूची का आकलन करने, नवाचार पर फोकस देने, मानवता के समक्ष सार्वभौमिक चुनौतियों के समाधान के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करेगा।

 

  • Website Designing