एक अधिकारी ने कहा कि साइबर अपराधी कोरोना वायरस मैप नामक मालवेयर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो आपके गोपनीय डाटा को खतरे में डाल सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस अनाधिकृत लिंक के बारे में जागरुकता फैलाकर ऐहतियाती कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि व्हाट्सऐप जैसे मैसेजिंग ऐप पर काफी शेयर किए जा रहे मालवेयर लिंक में दावा किया जा रहा है कि इसमें कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी है।

बता दें कि इस समय लगभग पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में हैं। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अब तक देश में संक्रमण के 724 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 17 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, ‘देश में कोराना वायरस के अब तक 694 मामले की पुष्टि हुई है,जिनमें 647 भारतीय जबकि 47 विदेशी शामिल हैं।

देश में कोरोनावायरस से पीड़ित 45 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 16 लोगों की मौत हो गई है।’ दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर पांच लाख से अधिक हो गई है और 22,000 के अधिक लोग इस महामारी का शिकार बनकर दम तोड़ चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना पीड़ित मरीजों जो ठीक हो चुके हैं, उनकी संख्या तकरीबन 1.21 लाख हो चुकी है।

  • Website Designing