बिलासपुर, 11 जुलाई। गुरुवार को भोपाल में एसईसीएल सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से भेंट की। इस अवसर पर सीएमडी एसईसीएल ने मध्यप्रदेश के कोयलांचल के सर्वोन्मुखी विकास में एसईसीएल की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि एसईसीएल परिवार सतत आपके मार्गदर्शन व सहयोग का आकांक्षी है।

इसे भी पढ़ें : CMPF को मजबूत करने को लेकर BMS नेता रेड्डी की पहल, वित्त मंत्रालय के अफसरों से मिले

मुलाक़ात के दौरान सीएमडी डॉ मिश्रा ने मुख्यमंत्री को राष्ट्र की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करने में प्रदेश की कोयला खदानों द्वारा दिए जा रहे योगदान के बारे में बताया साथ ही कोयला खनन के क्षेत्र में राज्य शासन से आपसी समन्वय को लेकर भी चर्चा की। इसके साथ ही सीएमडी डॉ मिश्रा ने बताया कि एसईसीएल सीएसआर योजनाओं के माध्यम से मध्यप्रदेश के कोयलांचल के चहुंमुखी विकास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

उन्हांने बताया कि एसईसीएल सीएसआर परियोजना के तहत डिंडोरी जिले में 1200 छात्रों के लिए एक स्कूल भवन (12वीं कक्षा तक) तथा 100- 100 सीटर बालक- बालिका छात्रावास का निर्माण किया जा रहा है जिससे जनजाति क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था मजबूत होगी।

इसके साथ ही एसईसीएल ने उमरिया जिले में सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास लगाए हैं जिससे ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चे भी आधुनिक तकनीक-युक्त शिक्षा का लाभ ले पा रहे हैं।

“एसईसीएल के सुश्रुत” योजना के माध्यम से एसईसीएल मध्यप्रदेश के कोयलांचल के होनहारों को नीट की निशुल्क आवासीय कोचिंग प्रदान कर रहा और डॉक्टर बनने को सपने को साकार करने में मदद कर रहा है।

प्रदेश के कोयलांचल में वन एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से एसईसीएल ने मध्यप्रदेश वन विकास निगम के साथ अगले 5 वर्षों में 12 लाख पौधे लगाने के लिए समझौता भी किया है।

इसे भी पढ़ें : कोयला कामगारों की पेंशन में संशोधन को लेकर मंत्री किशन रेड्डी ने यह कहा

मुख्यमंत्री ने एसईसीएल द्वारा किए जा रहे इन प्रयासों की सराहना की साथ ही प्रदेश में कोयला खनन के क्षेत्र में राज्य शासन की ओर से हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

  • Website Designing