सिंगरौली, 19 अगस्त। सोमवार को रक्षाबंधन त्योहार के दिन केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) दिल्ली की टीम ने नॉर्दर्न कोल्डफील्ड्स लिमिटेड (NCL) के दो अधिकारी के ठिकानों पर रेड डाली है।

इसे भी पढ़ें : NCL सीएमडी के पीए, अन्य अधिकारी और सप्लायर के ठिकानों पर CBI की रेड में 4 करोड़ कैश बरामद

बताया गया है कि आज सुबह 5 बजे एक टीम ने एनसीएल के निदेशक तकनीक (योजना एवं परियोजना) सुनील प्रसाद सिंह के आवास पर दबिश दी। इसी तरह एक टीम ने मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) रविंद्र प्रसाद के यहां छापमार कार्रवाई की। जानकारी के अनुसार मुख्य सतर्कता अधिकारी का घर बंद मिला, इसलिए इसे सील कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि निगाही में सिक्योरिटी संचालक गुड्डू सिंह के यहां भी सीबीआई की टीम पहुंची है। समाचार लिखे जाने तक सीबीआई की कार्रवाई जारी है।

रविवार को सीबीआई ने एनसीएल सीएमडी बी.साईराम के पीए सूबेदार ओझा के घर, ऑफिस समेत सुरक्षा विभाग में पदस्थ बी.के. सिंह यहां छापेमार कार्रवाई की थी। इसके अलावा जयंत स्थित सप्लायर रविशंकर सिंह के यहां भी दबिश दी गई थी। सप्लायर रवि सिंह को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने करीब चार करोड़ रुपए की नगदी बरामद की थी।

इसे भी पढ़ें : CIL का विजिलेंस … “जागरूकता” तक सीमित, इधर CBI ने इस साल चार रेड मारी

यह है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि पूरा मामला पार्टस एवं मेटेरियल आपूर्ति से जुड़ा है। इस खेल में पूरा सिंडिकेट है। 550 करोड़ रुपए के लेनदेन को लेकर सीबीआई द्वारा कार्रवाई की जा रही है।

बताया गया है कि सीबीआई जबलपुर के डीएसपी जॉय जोसेफ दामले कार्रवाई करने के बजाए इस सिंडिकेट का खिलाड़ी बन गया। शिकायत सीबीआई दिल्ली मुख्यालय पहुंची। शिकायत पर दिल्ली सीबीआई की टीम ने बिसात बिछाई। दिल्ली सीबीआई की टीम ने सबसे पहले सीबीआई जबलपुर के डीएसपी को हिरासत में लिया। इसके बाद सीएमडी के पीए, सुरक्षा अधिकारी और सप्लायर रविशंकर के यहां रेड डाली।

सीबीआई दिल्ली के टीम ने भ्रष्टाचार अधिनियम 7, 7ए, 8 और पीसी एक्ट 1988 सहित अन्य भारतीय न्याय संहिता सेशन 61 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। सीबीआई नई दिल्ली के इंस्पेक्टर विकास रानौत के अगुआई में यह कार्रवाई की गई है।

 

  • Website Designing