बिलासपुर, 20 अगस्त। मंगलवार को एसईसीएल (SECL) मुख्यालय में तीन माह के निवारक सतर्कता अभियान का शुभारंभ सीवीओ कोल इंडिया ब्रजेश कुमार त्रिपाठी के करकमलों से किया गया। मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा द्वारा की गई।

16 अगस्त 2024 से 15 नवंबर 2024 तक चलने वाले इस वर्ष के निवारक सतर्कता अभियान की थीम “सत्यनिष्ठा की संस्कृति से राष्ट्र की समृद्धि” है। इस वर्ष का अभियान 5 प्रमुख बिन्दुओं पर केन्द्रित है जिसमें क्षमता निर्माण, सिस्टम में सुधार, मैनुअल/सर्कुलर आदि को अपडेट करना, 30 जून 2024 से पूर्व प्राप्त शिकायतों का निपटारा एवं डिजिटलाइजेशन शामिल हैं।

बैठक में मुख्य अतिथि कोल इंडिया सीवीओ ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने पिछले 2 वर्षों में एसईसीएल द्वारा कोयला उत्पादन सहित कई क्षेत्रों में हासिल की गईं उपलब्धियों के लिए टीम की सराहना की। इस वर्ष के सतर्कता अभियान की चर्चा करते हुए उन्होने कहा कि हमारे लिए अधिकारी-कर्मचारियों की ट्रेनिंग पर ध्यान देना बेहद आवश्यक है। किसी भी कानून की जानकारी न होना उस कानून के उल्लंघन का बहाना नहीं हो सकता है। हम सभी को मिलकर यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारा कार्यस्थल भ्रष्टाचार मुक्त रहे।

श्री त्रिपाठी द्वारा इस दौरान सभी उपस्थितों को कार्यस्थल पर ईमानदारी से काम करने का इंटेग्रिटी प्रोमिस भी दिलवाया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा ने आह्वान किया कि टीम एसईसीएल पूरी निष्ठा से इस वर्ष के निवारक सतर्कता अभियान का हिस्सा बन कर अभियान को सफल बनाएगी। उन्होने सभी से कंपनी के नाम, नमक एवं निशान के प्रति निष्ठावान रहते हुए, टीम भावना के साथ, पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों को पालन करने को कहा।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत में सीएमडी डॉ प्रेम सागर मिश्रा द्वारा सभी को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम के दौरान पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से श्री त्रिपाठी को एसईसीएल के कार्यसंचालन एवं कंपनी में चलाए जा रहे आईटी उपायों के बारे में भी विस्तार से बताया गया।

आयोजित कार्यक्रम में मुख्य सतर्कता अधिकारी एसईसीएल श्री प्रणब कुमार पटेल, निदेशक मण्डल से निदेशक तकनीकी (संचालन) श्री एसएन कापरी, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) श्री फ्रैंकलिन जयकुमार, निदेशक (कार्मिक) श्री बिरंची दास, निदेशक (वित्त) श्री डी सुनील कुमार, महाप्रबंधक सतर्कता श्री प्रकाश चंद्रा, विभिन्न विभागाध्यक्ष, अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

कोल इंडिया सीवीओ ने सतर्कता विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

मुख्य कार्यक्रम के पश्चात कोल इंडिया सीवीओ श्री ब्रजेश कुमार त्रिपाठी ने एसईसीएल सतर्कता विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की एवं विभाग की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। उन्होने इस वर्ष के सतर्कता अभियान के प्रबंधन एवं कार्यान्वयन को लेकर भी चर्चा की एवं आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

  • Website Designing