धनबाद, 08 सितम्बर। रविवार को कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चन्द्र दुबे ने भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) के दौरे के तहत धनबाद में मूनीडीह भूमिगत कोयला खदान का निरीक्षण किया। यह खदान भारत की सबसे गहरी कोयला खदानों में से एक है।

इसे भी पढ़ें : कोयला राज्य मंत्री दुबे ने 117 साल पुरानी एना कोलियरी का लिया जायजा, देखें वीडियो :

इस दौरान श्री दुबे ने खनिकों से मुलाकात की और उन्हें देश को ऊर्जा प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए सराहा। कोयला राज्य मंत्री ने खदान के संचालन का भी गहन निरीक्षण किया। सुरक्षा प्रोटोकॉल और दक्षता उपायों के बारे में जानकारी ली।

मंत्री ने तकनीकी प्रगति और परिचालन प्रथाओं पर एक वीडियो प्रस्तुति भी देखी। इस दौरान उन्होंने तकनीकी क्षेत्र में कार्यरत दो महिला कर्मचारियों को सम्मानित किया। कोयला एवं खान राज्य मंत्री सतीश चन्द्र दुबे ने कहा कि भारत के ऊर्जा क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए उनका समर्पण वास्तव में प्रेरणादायक है, और हम एक स्थायी और सुरक्षित भविष्य के लिए उनके प्रयासों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इसे भी पढ़ें : कोयला राज्य मंत्री दुबे ने CCL में सोलर पावर प्लांट का उद्घाटन किया

सिजुआ क्षेत्र पहुंचे

कोयला राज्य मंत्री ने सतही बुनियादी ढांचे पर कोयला खनन के प्रभाव का आकलन करने के लिए सिजुआ क्षेत्र (बीसीसीएल) के सेंद्रा बांसजोरा में अवतलन स्थल का दौरा किया। स्थिति का प्रत्यक्ष मूल्यांकन किया और अवतलन मुद्दे के विभिन्न पहलुओं की जांच की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है जिससे हम पर्यावरण और सामुदायिक कल्याण के साथ खनन कार्यों को संतुलित करना जारी रख सकें।

 

  • Website Designing