कोरबा (आईपी न्यूज़)। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल आज कटघोरा के कोरोना संक्रमण प्रभावित पुरानी बस्ती के जामा मस्जिद वाली गली में पहुंची और वहां रह रहे परिवारों के लोगों से उनका हालचाल पूछा। कलेक्टर के साथ इस दौरान एसपी अभिषेक मीणा, एडीएम संजय अग्रवाल, एसडीएम श्रीमती सूर्यकिरण, सीएमएचओ डा. बी.बी.बोडे भी मौजूद रहे। कलेक्टर ने पुरानी जामा मस्जिद वाली गली से होकर पीछे वाली गली से गुजरते हुए घरों में रह रहे लोगों को उनके दरवाजों पर बुलाकर कुशल क्षेम पूछा। कलेक्टर ने इस दौरान सभी लोगों को संयम रखने की सलाह दी और कहा कि आप लोगों के घरों में रहने से ही हम सब मिलकर जल्द ही कोरोना की लड़ाई जीत जायेंगे और स्थितियां पहले की तरह ही सामान्य हो जायेगी। कलेक्टर ने लोगों से राशन और दवाईयों की सप्लाई के बारे में भी जानकारी ली। लोगों ने बताया कि जरूरत पड़ने पर वाट्सएप पर मांग बता देने पर सामान घर पहुंचाकर मिल जा रहा है। सामान की कमी की कोई समस्या नहीं है। कलेक्टर ने लोगों से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए सेम्पल लिये जाने की भी जानकारी ली।
संक्रमित क्षेत्र के कोर एरिया के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्रीमती कौशल ने हर घर का सेनेटाईजेशन कराने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइड दवाई का छिड़काव कराने के निर्देश दिए। उन्होंने क्षेत्र की गलियों, घरों के दरवाजे-खिड़कियों सहित अन्य सामानों का भी पूरी तरह से सेनेटाईजेशन कराने के निर्देश दिए। श्रीमती कौशल ने इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखने और लॅाक डाउन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया।
महिला थी बीमार, कलेक्टर ने बुलाया डॉक्टर
कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित पुरानी बस्ती गली में मस्जिद से लगभग 10 घर छोड़कर रहने वाले साहू परिवार की एक महिला के बेचैनी होने और ब्लड पे्रशर बढ़ने की जानकारी कलेक्टर को उसके परिजनों ने दी। श्रीमती कौशल ने तत्काल सीएमएचओ डा. बोडे को महिला का ईलाज कराने के लिए मेडिकल टीम भेजने के निर्देश दिए। निर्देश मिलते ही खंड चिकित्सा अधिकारी डा. रूद्रपाल सिंह कवर मेडिकल टीम के साथ बीमार महिला के ईलाज के लिए घर पहुंचे। महिला की स्वास्थ्य जांच डाक्टर कंवर ने की। महिला का ब्लाड पे्रशर बढ़ा हुआ था। डाक्टर ने महिला को उचित दवायें दी और आराम करने को कहा।

  • Website Designing