बोकारो. वेदांता इलेक्ट्रो स्टील लिमिटेड कंपनी द्वारा 700 मजदूरों की छंटनी किए जाने के विरोध में चंदनकियारी के भाजपा विधायक अमर कुमार बाउरी ने एक दिन का उपवास किया। विधायक ने कहा कि कंपनी की मनमानी बर्दाश्त के बाहर है। अभी एक दिन का उपवास किया हूं। लॉकडाउन के बाद आंदोलन करेंगे।

विधायक ने कहा कि कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशों की अवहेलना की है। यह मामला विधानसभा से लोकसभा तक पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी लोकउपक्रम, निजी कंपनियों, उद्योगपति आदि से अपील किया है कि लॉकडाउन के दौरान कोई किसी कर्मचारी की छटनी ना करे। लेकिन चंदनकियारी के सियालजोरी स्थित वेदांता इलेक्ट्रो स्टील कंपनी पर प्रधानमंत्री के अपील का भी कोई असर नहीं हुआ। उन्होंने कहा सरकार उन मजदूरों को वापस काम पर रखवाए। विधायक ने बोकारो के डीसी को इस मामले में पहल करने को कहा है। वरना लॉकडाउन के बाद क्षेत्र में उग्र आंदोलन होगा।

फोन कर सहायता मांग रहे हैं मजदूर

विधायक अमर ने कहा कि कंपनी से हटाए गए मजदूर फोन कर उनसे सहायता मांग रहे हैं। इस विकट परिस्थिति में उन्हें काम से हटा दिए जाने से उनकी स्थिति और गम्भीर हो गई है। विधायक ने कहा कि अधिकारियों से वार्ता करने के बावजूद अभी तक मजदूरों के पक्ष में कोई भी ठोस निर्णय नहीं लिया गया है। यह व्यवहार अमानवीय है। सरकार से आग्रह है कि इसमें त्वरित हस्तक्षेप कर मजदूरों को उनका हक दिलाए। लॉकडाउन के दौरान एक भी मजदूर की छटनी बर्दाश्त नहीं करेंगे। तुरंत काम पर वापस नहीं रखा तो आंदोलन होगा।

 

 

 

 

source : Bhaskar

  • Website Designing