कोरबा (आईपी न्यूज)। कोरोना वायरस तो लोगों की जान ले ही रहा है, लेकिन इस वजह से लागू हुआ लाॅकडाउन भी मौत का कारण बन रहा है। इसका शिकार मजदूर वर्ग कहीं ज्यादा हो रहा है। बस्तर के बीजापुर की 12 साल की बालिका के पैदल घर वापसी के दौरान मौत की घटना के 48 घण्टे बाद ही दो मजदूरों ने भी जान गंवा दी। से मजदूर रेलवे लाइन से होते हुए अपने घर जाने निकले थे।
जानकारी के अनुसार चार मजदूर कमलेश्वर राजवाड़े, गुलाब राजवाड़े, मोहनलाल और उमेश देवांगन रेलवे ट्रेक से होकर पेंड्रा के गोरखपुर से सूरजपुर जा रहे थे। लाॅकडाउन के कारण ये यहां फंसे हुए थे। बताया जा रहा है कि मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे उदलकछार और दर्रीटोला के बीच दो व्यक्ति पानी लेने के लिए निकले एवं दो व्यक्ति रेल लाइन पर नाश्ता कर रहे थे। रेल लाइन कव्र्ड होने के कारण इन श्रमिकों को मालगाड़ी आने का आभास नहीं हुआ जिसके कारण 21 वर्षीय कमलेश्वर राजवाड़ें और 20 वर्षीय गुलाब राजवाड़े की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई। यह घटना थाना मनेन्द्रगढ़ जिला कोरिया के अंतर्गत हुई है। दोनों श्रमिकों का शव पोस्टमार्टम के बाद गृह ग्राम के लिए रवाना किया गया।
मुख्यमंत्री ने व्यक्त की गहरी संवेदना
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया जिले में मालगाड़ी के चपेट में आने से दो श्रमिकों की मृत्यु पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। जिला प्रशासन के अधिकारियों को श्रमिकों के परिवारजनों को त्वरित आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

  • Website Designing