नागपुर, 07 Oct : केंद्रीय कोयला एवं खान मंत्री किशन रेड्डी ने आज नागपुर स्थित WCL मुख्यालय में वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (WCL) के कोल शक्ति दल (QRT) का शुभारंभ किया। इस पहल का उद्देश्य महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में फैली WCL की कोयला खदानों में परिचालन सुरक्षा दक्षता को बढ़ाना है।

कोल शक्ति दल सशस्त्र सुरक्षा कर्मियों की एक विशेष टीम है, जो कोयला खदानों में घुसपैठ, अनधिकृत पहुंच सहित आपातकालीन और गंभीर स्थितियों पर तेजी से प्रतिक्रिया करने के लिए आधुनिक उपकरणों और प्रौद्योगिकी से लैस है।

उद्घाटन समारोह में बोलते हुए किशन रेड्डी ने भारत में कोयला खदानों में मजबूत सुरक्षा कवर प्रदान करने के महत्व और कोयला उत्पादन और परिवहन में सुधार के लिए निरंतर नवाचार की आवश्यकता पर जोर दिया।

उन्होंने कोल शक्ति दल (QRT) की स्थापना में WCL के सक्रिय दृष्टिकोण की सराहना की और ठोस परिणाम देने की इसकी क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया।

डब्ल्यूसीएल के सीएमडी श्री जेपी द्विवेदी ने कोल शक्ति दल (क्यूआरटी) के शुभारंभ की सराहना की और कहा कि यह डब्ल्यूसीएल के एक मजबूत और सुरक्षित विश्व स्तरीय कोयला खनन कंपनी बनने के विजन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस कदम से भारत की ऊर्जा सुरक्षा और आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान मिलने की उम्मीद है।

  • Website Designing