बिलासपुर (आईपी न्यूज़)। एसईसीएल मुख्यालय में 1 मई 2020 को खनिक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा ने ध्वजारोहण किया। अपने सम्बोधन में अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा ने कहा कि 01 मई अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) के द्वारा जहाॅं पूरें विश्व भर में श्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है, वहीं कोयला उद्योग में इस दिन का विशेष महत्व है। उन्होंने सभी कर्मियों एवं उनके परिवारों को खनिक दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हमारे कर्मी जहाॅं भी लाकडाउन में काम कर रहे हैं वे स्वस्थ्य रहें। उन्होंने आगे कहा कि देश की ऊर्जा आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए कोयला उद्योग का कार्यरत रहना आवश्यक है। लाकडाउन की परिस्थिति में भी हमारे श्रमवीरों ने वित्त वर्ष 2019-20 में 150 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन कर एसईसीएल को फिर एक बार कोल इण्डिया की सर्वाधिक कोयला उत्पादक कम्पनी बनाया है। इसके लिए उन्होंने एसईसीएल प्रबंधन की ओर से समस्त श्रमवीरों को बधाई व धन्यवाद प्रदान किया।

इसके पूर्व अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा, एसईसीएल के सभी निदेशकगण एवं श्रमसंघ प्रतिनिधियों ने शहीद स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित किया, उपरांत डाॅ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा एवं खनिक प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। ध्वजारोहरण पश्चात कोलइण्डिया कारपोरेट गीत बजाया गया एवं शहीद श्रमवीरों के सम्मान में समस्त उपस्थितों द्वारा एक मिनट का मौन रखा गया।

कार्यक्रम में सभी ने राष्ट्र एवं उद्योग की गरिमा तथा प्रतिष्ठा के लिए जिस त्याग एवं बलिदान की जरूरत होगी उसे सहर्ष मातृभूमि की सेवा में न्यौछावर करते रहने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम में निदेशक (कार्मिक) डाॅ. आर.एस. झा, मुख्य सतर्कता अधिकारी बी. पी. शर्मा, निदेशक तकनीकी (संचालन) आर.के. निगम, निदेशक तकनीकी (योजना/परियोजना) एम.के. प्रसाद, निदेशक (वित्त) एस.एम. चैधरी, श्री हरिद्वार सिंह की विशेष उपस्थिति रही। यह कार्यक्रम कोविड 19 के चलते सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एवं समस्त उपस्थितों द्वारा मास्क पहन कर मनाया गया।

  • Website Designing